मानहानि केस में केजरीवाल ने कांग्रेस नेता से लिखित में माफी मांगी, कहा, बहकावे में आ गये थे

यी दिल्ली :- दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मानहानि केस में कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना से लिखित में माफी मांग ली है. कांग्रेस नेता ने केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के पटियाला कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज कराया था और एक करोड़ रुपये की मानहानि का दावा ठोका था

केजरीवाल ने कोर्ट के सामने लिखित में माफी मांगते हुए कहा, एक सहयोगी के बहकावे में आकर उन्‍होंने भड़ाना के खिलाफ आरोप लगाये थे. अपने माफीनामे में उन्‍होंने कहा कि उनका उद्देश्य भड़ाना पर आरोप लगाकर उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने का नहीं था. गौरतलब हो कि केजरीवाल ने भड़ाना पर जो गंभीर आरोप लगाये थे वो जांच में सही नहीं पाया गया, जिसके बाद केजरीवाल को माफी मांगनी पड़ी.

क्या था मामला
ज्ञात हो कि अवतार सिंह भड़ाना ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने 31 जनवरी 2014 को उनके खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था. जिसमें उन्‍होंने भड़ाना को देश का सबसे भ्रष्ट व्यक्ति बताया था. इसके बाद भड़ाना की ओर से कहा गया था कि वह समाज के प्रतिष्ठित व्यक्तियों में से एक हैं और केजरीवाल के आरोप के बाद उनकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंची है.
भड़ाना ने इसके बाद केजरीवाल को कानूनी नोटिस भेजा और बयान वापस लेने की मांग की. इसके साथ ही भड़ाना ने बिना शर्त माफी मांगने की भी मांग की. केजरीवाल ने उस समय अपना बयान वापस लेने से इनकार कर दिया था और माफी मांगने से इनकार कर दिया था.
अरुण जेटली ने भी केजरीवाल पर ठोका है मानहानि का केस
गौरतलब हो कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी अरविंद केजरीवाल पर मानहानि का केस ठोका है. केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए घोटाला में आरोप लगाया था, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने केजरीवाल पर मानहानि का मुकदमा ठोका. जेटली ने केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपये का केस दर्ज कराया है.

NO COMMENTS