टीम इंडिया ने धोनी को गिफ्ट किया चांदी का बल्ला, भावुक हुए कोहली

0
70

कोलंबो :- श्रीलंका में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को खेले गए सीरीज के चौथे वनडे में भी मेजबान टीम बुरी तरह हार गई। यह महेंद्र सिंह धोनी का 300वां वनडे मैच था।

गुरुवार को मैच शुरू होने से पहले धोनी को भारतीय टीम ने चांदी से बना बल्ला भेंट किया। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने भावुक अंदाज में धोनी से कहा, “आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे। हम में से 90 प्रतिशत खिलाड़ियों ने अपना करियर आपकी कप्तानी में शुरू किया। आपको यह स्मृति चिह्न देना सम्मान की बात है और आप हमेशा हमारे कप्तान रहोगे।’

धोनी 300 वनडे मैच खेलने वाले छठे भारतीय हैं। इससे पहले सचिन तेंडुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और युवराज सिंह यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

बुरे पीटे श्रीलंकाई चीते

इससे पहले भारत ने चौथे वनडे में श्रीलंका को 168 रनों से रौंद डाला। विराट कोहली (131) और रोहित शर्मा (104) के शतकों से 5 विकेट पर 375 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की पारी 42.4 अोवरों में 207 रनों पर सिमट गई। भारत ने अब पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है। इस हार के साथ ही श्रीलंका का 2019 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करना थोड़ा मुश्किल हो गया।

NO COMMENTS