उत्तर कोरिया ने फिर दागी जापान के ऊपर से बैलिस्टिक मिसाइल, अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय सिखाएगा सबक

0
67

तोक्यो :- अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर जापान के ऊपर से प्रशांत महासागर में बैलिस्टिक मिसाइल दागा है जिससे जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे खफा हैं. आबे ने शुक्रवार को कहा कि जापान दुनिया की शांति के लिए खतरा पैदा करने वाली उत्तर कोरिया की खतरनाक एवं उकसावे वाली गतिविधियों को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को एक बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण किया जो जापान के ऊपर से हो कर गुजरी है

आबे ने संवाददाताओं से कहा हम यह कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते कि शांति के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के उस दृढ़ एवं एकजुट संकल्प को उत्तर कोरिया प्रभावित करे जो संयुक्त राष्ट्र के घोषणापत्रों में जाहिर हुआ है. हम इस क्रूर कृत्य के खिलाफ एक बार फिर एकजुट हैं. उन्होंने कहा अगर उत्तर कोरिया इस रास्ते पर लगातार चलता रहेगा तो उसका कोई भविष्य नहीं होगा. हमें उत्तर कोरिया को यह समझाना होगा.

जापान में आज तड़के इस खबर से हलचल मच गयी कि उत्तर कोरिया ने एक बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण किया जो जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइदो के ऊपर से हो कर गुजरी. एक माह से भी कम समय में उत्तर कोरिया ने इस तरह का यह दूसरा मिसाइल प्रक्षेपण किया है. आबे ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक बुलायी है. उन्होंने जोर दे कर कहा अब अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए एकजुट होने का समय आ गया है.

NO COMMENTS